OnePlus 8T 5G: 2020 का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्यों है

OnePlus 8T 5G: 2020 का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्यों है

वनप्लस कंपनी ने अपने कई स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए हैं। अपने नए और आधुनिक स्मार्टफोन की वजह से इस कंपनी ने अपनी एक नई पहचान बना ली है। अब वनप्लस कंपनी अर्फोडेबल मार्केट में भी अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है। हाल ही में वनप्लस नॉर्ड ने काफी सफलता हासिल की है और अब OnePlus 8T 5G की बारी है। ये प्रीमियम फ्लैगशिप फोन काफी शानदार है और यूज़र्स का भरोसा जीत रहा है।

OnePlus 8T 5G में कैमरा, बैटरी समेत काफी सारे खास फीचर्स हैं जिसने इस फोन को अन्य कंपनियों के फोन से काफी अलग बनाया है। इस फोन को अमेज़न इंडिया और वनप्लस की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। आइए हम आपको इस फोन के बारे में बताते हैं।

OnePlus 8T 5G: 2020 का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्यों है

120Hz की ये डिस्प्ले काफी रिस्पॉन्सिव डिस्प्ले

OnePlus 8T 5G में कंपनी ने 6.55 इंच की AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इस फोन का रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस फोन का डिस्प्ले काफी शानदार है, इसका इस्तेमाल करने में यूज़र्स को काफी शानदार अनुभव होता है। 120Hz की ये डिस्प्ले काफी रिस्पॉन्सिव और फ्लूड है। इस फोन की डिस्प्ले में कंपनी ने sRGB और Display P3 कलर गैमट स्टैंडर्ड्स को शामिल किया गया है। इस फोन की फास्टेस्ट रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले में 1100 nits की उच्चतम ब्राइटनेस लेवल मिलती है।

इसके साथ-साथ इस फोन में सुपर स्मूथ रिफ्रेश रेट की सुविधा भी यूज़र्स को मिलती है। इसका टच सैंपलिंग रेट भी 240Hz तक बढ़ सकता है। इसकी स्क्रीन HDR10+ से सर्टिफाइड है। इसकी वजह से इस फोन का डिस्प्ले मक्खन की तरह स्मूथ काम करता है और इसमें वीडियो देखने और गेम खेलने का काफी अलग आनंद आता है।

65W का व्रैप फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

OnePlus 8T 5G में कंपनी ने 4,500 एमएएच की बैटरी भी दी है जो OnePlus 8 के 4,300 एमएएच की बैटरी से ज्यादा बड़ी और पॉवरफुल है। इस फोन की बैटरी 65 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन के बैटरी के लिए कंपनी का दावा है कि 0% से 100% बैटरी चार्ज करने में सिर्फ 40 मिनट का वक्त लगता है।

इसके अलावा इस फोन के चार्जर से Oneplus 8T 5G के अलावा भी कई डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। इससे 30W तक के हेडफोन, 45 वॉट तक के आईफोन, एंड्रॉयड स्मार्टफोन, आईपैड और मैकबुक को भी चार्ज किया जा सकता है।

इस फोन में कंपनी ने OxygenOS 11 सॉफ्टवेयर को शामिल किया है, जो एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। आपको बता दें कि OnePlus 8 Series में कंपनी ने पहले से ही कस्टम ROM की सुविधा रोल आउट कर दी है। Samsung’s One UI की तरह ही इस फोन में काफी सारे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें वनप्लस ऐप्स जैसे Clock, Gallery, Settings भी दिए गए हैं।

OnePlus 8T 5G, OxygenOS 11 पर चलता है और OxygenOS 11 एक खास डार्क मोड सेटिंग के साथ आता है। आप इसमें डार्क मोड को टर्न और अपने हिसाब से शेड्यूल भी कर सकते हैं। इसके अलावा फोन के थीम के हिसाब से भी इस फोन का डार्क मोड एडजस्ट होता है। इस फोन में Always-On डिस्‍प्‍ले फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा एक रिसेंट अपटेड में इस फोन में OxygenOS 11.0.2.3 अपडेट शामिल होते देखा गया था। जिसमें काफी सारे खास फीचर्स देखने को मिले थे।

48 मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा

इस फोन के पिछले हिस्से में 4 कैमरों का सेटअप दिया गया है। इस फोन का पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसमें Sony IMX586 सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर f/1.7 है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने दूसरा कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया है, जो 123 डिग्री के फील्‍ड ऑफ व्यू के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इस फोन का तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो मैक्रो लेंस के साथ आता है। वहीं इस फोन का चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, जो मोनोक्रोम लेंस के साथ आता है।

इस फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 4K videos 30/60 fps में रिकार्ड किए जा सकते हैं वहीं 1080p videos 30/60 fps में रिकार्ड किए जा सकते हैं, सुपर स्लो-मो वीडियो जैसे कई खास वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर्स दिए गए हैं। OnePlus 8T 5G के कैमरा सेटअप से दिन की रोशनी में काफी खास क्रिश्प पिक्चर्स क्लिक की जा सकती है। वहीं पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए भी इस फोन का कैमरा काफी शानदार है।

इस फेस्टिव सीज़न में खरीदारी जरूर करें

अगर आप OnePlus 8T 5G फोन को खरीदना चाहते हैं तो आप अमेज़न इंडिया और oneplus.in के साथ-साथ वनप्लस कंपनी के ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर भी जाकर इस फोन को खरीद सकते हैं। इस फोन को यूज़र्स Aquamarine Green और Lunar Silver कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। इस फोन को फेस्टिव सीजन में कई खास ऑफर्स के साथ बिक्री के लिए पेश किया जा रहा है।

अगर आप एचडीएफसी बैंक के डेबिट कार्ड से नॉन ईएमआई ट्रांजैक्शन के जरिए पेमेंट करेंगे तो आपको 1000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं अगर आप एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से ईएमआई ट्रांजैक्शन के जरिए पेमेंट करेंगे तो आपको 2000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

अगर आप जियो यूज़र्स हैं तो आपको 6000 रुपए का अतिरिक्त फायदा हो सकता है। इस फोन को आप अमेज़न इंडिया और oneplus.in के साथ-साथ वनप्लस कंपनी के ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर भी जाकर खरीद सकते हैं। इस फेस्टिव सीज़न में OnePlus Bullets Wireless पर 50% का ऑफ दिया जा रहा है वहीं OnePlus 8T 5G sandstone bumper केस पर यूज़र्स को इस वक्त 5% का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

source: gizbot.com

0Shares

28 thoughts on “OnePlus 8T 5G: 2020 का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्यों है”

  1. I am sure this piece of writing has touched all the internet viewers, its really really fastidious paragraph on building up new web site.

  2. 85746 531304I like the beneficial info you provide in your articles. Ill bookmark your weblog and check once again here regularly. Im quite certain I will learn lots of new stuff appropriate here! Finest of luck for the next! 262395

  3. Hi my loved one! I wish to say that this article is amazing, great written and include almost all significant infos. I’d like to peer extra posts like this .

  4. 135988 960411An really fascinating go by means of, I may not concur entirely, nevertheless you do make some actually legitimate factors. 681676

Leave a Comment

Your email address will not be published.