Post Jobs

ATM की बड़ी सुविधा : Whats App से करें मैसेज

SBI ATM

नई दिल्ली। आप चाहे किसी भी बैंक के ग्राहक हों, लेकिन स्टेट बैंक का एटीएम आपकी जरूरत पर आपके घर तक आएगा। स्टेट बैंक यानी एसबीआई ने ‘आपकी मांग पर, एटीएम आपके द्वार पर’ नाम से नई सुविधा शुरू की है।

आमतौर पर घर पर अगर केवल बुजुर्ग होते हैं, तो उनको एटीएम तक जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में एसबीआई की यह नई सुविधा काफी मददगार साबित हो सकती है। इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए बस आपको व्हाट्सएप्प पर केवल एक मैसेज देना होगा। आपका मैसेज मिलने के बाद एसबीआई की यह एटीएम वैन आपके घर पर आ जाएगी।

इस बुनाने वाली एटीएम वैन में एक फायदा यह भी होगा कि इसमें पैसा मिलने की गारंटी रहेगी।कई बार लोग एटीएम तक जाते हैं, लेकिन एटीएम पर पैसा न होने के चलते उनको अक्सर वापस लौटना पड़ता है।

मोबाइल एटीएम वैन की हुई शुरुआत

एसबीआई ने ‘आपकी मांग पर, एटीएम आपके द्वार पर’ सेवा के तहत अपने मोबाइल एटीएम वैन तैयार की है। एसबीआई ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इस सेवा की शुरुआत कर दी है।

अब लखनऊ में किसी भी बैंक के ग्राहक एसबीआई की मोबाइल एटीएम वैन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। एसबीआई लखनऊ सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक अजय कुमार खन्ना ने अपने ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी साझा की है।

ATM की बड़ी सुविधा : Whats App से करें मैसेज, घर आ जाएगा एटीएम.

जानिए व्हाट्सएप्प नंबर

मुख्य महाप्रबंधक अजय कुमार खन्ना ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘आपकी मांग पर, एटीएम आपके द्वार पर’ सेवा शुरू हो गई है। लोग बैंक को कॉल या वॉट्सऐप के माध्यम से इस ​सेवा का लाभ ले सकते हैं।

जैसे ही कोई ग्राहक एसबीआई से घर पर मोबाइल एटीएम की मांग करेगा, उसे यह सेवा उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर लखनऊ में यह सेवा सफल रही तो इसका अन्य शहरों में भी विस्तारित भी किया जाएगा।

अगर कोई भी इस एटीएम मोबाइल सेवा का इस्तेमाल करना चाहता है तो वह वॉट्सऐप पर अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिख कर मैसेज कर सकता है। उसे यह वॉट्सऐप मैसेज 7052911911 या 7760529264 नंबर पर करना होगा।

जानिए एसबीआई ने ग्राहको को क्या दी अन्य सुविधाएं

एसबीआई का मानना है कि कोरोना महामारी के दौरान उसकी यह एटीएम मोबाइल वैन सेवा लोगों के लिए फायदेमंद रहेगी। यह सेवा खासकर बुजुर्गों के लिए काफी सुविधाजनक साबित होगी।

बैंक ने इसके अलावा आपने ग्राहकों को मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने के नियम से मुक्त कर दिया है। इसके अलावा एसएमएस अलर्ट के लिए भी शुल्क न लेने का फैसला किया है।

ATM की बड़ी सुविधा : Whats App से करें मैसेज, घर आ जाएगा एटीएम.

0Shares

About

Note:- sarkariresultindia.org is now the No. 1 website for Government Jobs information. Our aim is to provide information in a simplified manner so that users can easily identify the jobs as per their choice

WhatsApp No.7005643721

0Shares