Covid-19 vaccine

भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, सीरम इंस्टिट्यूट ने किया ये बड़ा ऐलान

भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, सीरम इंस्टिट्यूट ने किया ये बड़ा ऐलान 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का शनिवार दौरा किया। इसके साथ उन्होंने बन रही कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी हासिल की है। इसके बाद सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से सीईओ अदार पूनावाला ने शनिवार शाम को प्रेस कांफ्रेस किया। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन में देरी की संभावना नहीं है।

अदार पूनावाला ने कहा कि कोविशील्ड के ट्रायल के नतीजे बहुत अच्छे आए हैं। पूनावाला ने यह भी जानकारी दी कि कोविशील्ड के इमर्जेंसी में इस्तेमाल की अनुमति के लिए जल्द ही कंपनी अप्लाई करेगी। इससे साफ हो गया है कि वैक्सीन का निर्माण अडवांस्ड स्टेज में है।

उन्होंने बताया कि हम कोविशील्ड के इमर्जेंसी में इस्तेमाल के लिए इजाजत के लिए अगले 2 हफ्तों में आवेदन करने की तैयारी कर रहे हैं। पूनावाला ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोविशील्ड के ट्रायल के नतीजे बहुत ही अच्छे रहे हैं।

पीएम मोदी ने ली वैक्सीन के बारे में जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीरम इंस्टिट्यूट के दौरे को लेकर सीरम इंस्टिट्यूट के प्रमुख ने कहा कि पीएम मोदी के साथ वैक्सीन को लेकर विस्तार से बातचीत हुई। उन्होंने बताया कि सीरम इंस्टिट्यूट ने पुणे में सबसे बड़ा संयंत्र का निर्माण किया है और मंडरी में नया कैंपस बनाया है। उन्होंने बताया कि पीएम को अब वैक्सीन और वैक्सीन प्रोडक्शन के बारे में बहुत जानकारी है। उन्होंने कहा कि हम हैरान थे कि उन्हें पहले से ही बहुत कुछ पता था। बहुत कम चीजों के बारे में उन्हें विस्तार से जानकारी देनी पड़ी।

जुलाई 2021 तक 30 से 40 करोड़ डोज खरीद सकती है सरकार

पूनावाला ने बताया कि अभी तक उन्हें भारत सरकार ने लिखित में कुछ भी नहीं बताया है कि हमसे कितनी खुराक खरीदी जाएगी, लेकिन ऐसे संकेत है कि जुलाई 2021 तक 30 से 40 करोड़ डोज खरीद सकती है।

भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, सीरम इंस्टिट्यूट ने किया ये बड़ा ऐलान 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के टीके से संबंधित जानकारी के लिए शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा किया। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से बताया गया है कि कि दिन भर के दौरे का उद्देश्य नागरिकों के टीकाकरण में भारत के प्रयासों में आने वाली चुनौतियों, तैयारियों और रोडमैप जैसे पहलुओं की जानकारी हासिल करना था।

Zumbla Marble Game-Made in India

Railway PNR Status – All Train Information

0Shares

2 thoughts on “भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, सीरम इंस्टिट्यूट ने किया ये बड़ा ऐलान”

  1. 52669 743930Hi! Someone in my Facebook group shared this website with us so I came to check it out. Im undoubtedly loving the information. Im book-marking and is going to be tweeting this to my followers! Outstanding weblog and wonderful design and style. 864253

Leave a Comment

Your email address will not be published.