Post Jobs

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश को lockdown का ऐलान करने के बाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश को lockdown का ऐलान करने के बाद

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी अयोध्या पहुंचे तथा रामलला को गोद में उठाकर अस्थाई मंदिर में किया स्विफ्ट

कॉविड 19 के अंतर्गत लोक डाउन होने के बाद उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ जी अयोध्या मंदिर के निर्माण हेतु 11 लाख रुपए का चेक प्रदान किया है, उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या के रामलला आज अस्थाई मंदिर में शिफ्ट हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने रामलला को टीन सेट से निकालकर फाइबर के बने हुए अस्थाई मूर्ति को मंदिर में विराजमान कराया है।बताया जा रहा है कि जब तक मंदिर का पूरी तरह से निर्माण नहीं हो जाता तब तक रामलला इसी मंदिर में विराजित रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉक डाउन देने के आदेश के बाद ही मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। अयोध्या प्रशासन ने भी इस समय तीर्थ स्थल पर प्रवेश करना पूर्ण रूप से वर्जित किया हुआ है।तथा इसी समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने मंदिर के लिए ₹11 lakh की सहानुभूति के रूप में चेक प्रदान किया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि अयोध्या करती है आव्हान,, भव्य मंदिर का शुभारंभ आज संपन्न हुआ भगवान श्री राम की त्रिपाल से एक नए आसन पर विराजमान किया है। मानस भवन के पास में एक अस्थाई ढांचे में रामलला की मूर्ति को एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किया गया है तथा भवन निर्माण हेतु ₹11 लाख का चेक भी सहानुभूति के प्रति इनको प्रदान किया गया है।

हाल ही में यह कहा जा रहा था कि इस कोरोनावायरस खतरे के चलते हुए इस महान शुभ अवसर को किसी प्रकार डाला जा सकता था,जबकि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने खुद इस कार्यक्रम में सम्मिलित होकर इस पर पुनर्विचार किया।

यहां से ली गई तस्वीरों में यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी संतो के साथ पूजा पाठ कर रहे हैं।इसी दौरान अयोध्या के कलेक्टर तथा अन्य पुलिस प्रभावी भी व अन्य ऑफिसर इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।


इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण को मध्य नजर रखते हुए देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने मंगलवार के दिन देश को संबोधित करते हुए कहा था कि भारतीय जनता ने इस कार्य को सफल तथा अपना पूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि जो देश प्रभावित नहीं है वो इसका प्रयास ही नहीं कर रहे हैं।

कई दिनों की सफलता तथा बैठक से सभी देशों ने यह निष्कर्ष निकाला है कि इस बीमारी से बचने के लिए इसका एकमात्र सटीक रास्ता जनता कर्फ्यू है तथा जनता को यह समझना चाहिए वह कम से कम मात्रा में व बिल्कुल भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए जिससे संक्रमण को कई हद तक रोका जा सकता है और पूरे दुनिया को इस महामारी से बचा जा सकता है।

इस परेशानी से जूझते हुए तथा जनता को समझाना वह घर में ही रहने के लिए धारा 144 एक्ट भी लागू किया गया है जिसके चलते पुलिस बेवजह घूम रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर सकती है तथा इसका सख्त आदेश दिया गया है।

Also Read:-

0Shares

About

Note:- sarkariresultindia.org is now the No. 1 website for Government Jobs information. Our aim is to provide information in a simplified manner so that users can easily identify the jobs as per their choice

WhatsApp No.7005643721

0Shares