Post Jobs

दिवाली तक मिलेगी खुशखबरी, विमान सेवाओं को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी

दिवाली तक मिलेगी खुशखबरी, विमान सेवाओं को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी.

नई दिल्ली। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच विमान सेवाएं बाधिर रही थी। धीरे-धीरे उन्हें शुरू किया गया है, लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बीच राहत की खबर दी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवाएं शुरु की जाएगी। । उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 18 जुलाई से एक अगस्त के बीच दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से पेरिस के लिए 28 उड़ानें संचालित करेगा।

वहीं घरेलु विमान सेवाओं को लेकर हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना संकट से पहले जितनी घरेलू उड़ानों का संचालन होता था, जल्द ही उसके 55 से 60 फीसदी तक उड़ाने सेवाएं शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य दिवाली तक देश में 60 फीसदी घरेलू विमान सेवाओं को शुरु करने का है।

वहीं वंदे भारत मिशन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत अब तक 2 लाख 80 हजार लोगों को विदेशों से वापस लाया गया है। सबसे ज्यादा दुबई और यूएई भारतीय इस मिशन के तहत स्वदेश लौटे हैं, जबकि अमेरिका से अब तक 30 हजार लोग लौट चुके हैं।

उन्होंने अंतराष्ट्रीय विमान सेवाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 18 जुलाई से एयर फ्रांस एयरलाइन दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए पेरिस के लिए 28 विमानों का संचालन करेगी। 18 जुलाई से 1 अगस्त के बीच फ्रांस के बीच 28 विमानों का संचालन होगा तो वहीं 17 से 31 जुलाई के बीच अमेरिकी एयरलाइंस अमेरिका से भारत के लिए उड़ान भरेंगी। उन्होंने कहा कि फ्रांस और अमेरिका के अलावा जर्मनी से भी बातचीत चल रही है, जल्द ही भारत और जर्मनी के बीच विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी। आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण 23 मार्च से विमान सेवाओं को प्रतिबंधित किया गया था। 25 मई से चुनिंदा घरेलू उड़ानें शुरू की गई है।

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटे PM मोदी, टॉप-50 नौकरशाहों के संग बैठक

source: oneindia.com

0Shares
0Shares