Sponsor




त्रिपुरा में निकलीं 4500 सरकारी नौकरियां , 4000 नॉन टेक्निकल पद, पढ़ें डिटेल

त्रिपुरा में निकलीं 4500 सरकारी नौकरियां , 4000 नॉन टेक्निकल पद, पढ़ें डिटेल

नई दिल्ली. त्रिपुरा के राज्य मंत्रिपरिषद ने 10,323 सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए विशेष छूट रखते हुए गृह विभाग और विभिन्न अन्य विभागों में 4500 नए पदों को मंजूरी दी है. शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ, जो कैबिनेट प्रवक्ता भी हैं, ने कहा कि सभी भर्तियां इस सरकार द्वारा निकाली गई नई भर्ती नियमों के माध्यम से की जाएंगी.

10,323 तदर्थ शिक्षकों के लिए विशेष आयु छूट

नाथ के अनुसार, 500 नए कांस्टेबल पद, 4000 गैर-तकनीकी एलडीसी (लोअर डिवीजन क्लर्क) और एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) पदों को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. एलडीसी और एमटीएस पदों के लिए आवेदन करने वाले 10,323 तदर्थ शिक्षकों के लिए विशेष आयु छूट दी गई है.

राज्य मंत्रिमंडल द्वारा लिए तीन बड़े फैसले
-सीधी भर्ती के माध्यम से त्रिपुरा पुलिस विभाग में 500 कांस्टेबल की भर्ती. हालांकि इस भर्ती अभियान के बाद भी विभाग में कुछ पद रिक्त रहेंगे.

-कैबिनेट ने 4 हजार एलडीसी और एमटीएस पदों (गैर-तकनीकी) को भी सकारात्मक संकेत दिया.

-सेवानिवृत्त तदर्थ वेतन शिक्षकों के लिए विशेष आयु में छूट प्रदान की गई है.

है छूट
इन विशिष्ट पदों के लिए, भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा किए गए अवलोकन के अनुसार 10,323 शिक्षकों के लिए विशेष प्रावधान रखे गए हैं. अन्यथा, प्लेटफ़ॉर्म सभी के लिए खुला है. इस मामले में कुछ संशोधनों को भी शामिल किया गया है जैसे कि पहले एसटी / एससी नौकरी चाहने वालों को पहले प्रयास में असफल होने पर टाइप टेस्ट को दोहराने का विशेषाधिकार मिला करता था.

0Shares

The Author

RAKHAL DAS

Note:- sarkariresultindia.org is now the India No. 01 Jobs Website. . Government Jobs information. Sarkari Naukri , Sarkari Jobs, Our aim is to provide All Jobs information. Inquiry- [email protected]

Sponsor




Sponsor