कोरोना वायरस का बढ़ता कहर

कोरोना वायरस का बढ़ता कहर

 

 

 

 

 

 

 

 

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए कहर से पूरा देश दहशत में आ गया है महाराष्ट्र के शहरों को लॉक डॉन किया गया तथा दिल्ली में भी सभी मॉल शॉपिंग, मैरिज हॉल व अन्य राशन की दुकानों को भी बंद किया जा रहा है।

बता देना कि प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इस समस्या से बचने के लिए कर्फ्यू का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री जी ने 22 मार्च को कर्फ्यू लागे करने का एलान किया है यह कर्फ्यू सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम के 7:00 बजे तक चालू रहेगा, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में ही रहना होगा इस समय परिवहन को भी बंद किया जाएगा सिर्फ पुलिस वाहन व एंबुलेंस को ही चलाया जाएगा।

अब तक भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पार हो चुकी है, जबकि 5 से 6 लोगों की मृत्यु हो गई है। इटली से आए एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से जयपुर में मौत हो गई।

राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी ने देशवासियों से अपील की है कि कर्फ्यू का पालन किया जाए।
कोरोना वायरस रुकने का नाम ही नहीं ले रहा तथा इस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है।जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्रालय ने आज के दिन कोरोना वायरस पर सांसदों के सदस्यों के साथ एक बैठक लगाई, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और भाजपा अध्यक्ष से जेपी नड्डा भी इस बैठक में उपस्थित हुए ‌।

इसके चलते हुए कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन ने आदेश दिया है कि कोई भी कमर्शियल फ्लाइट की लैंडिंग नहीं की जाएगी तथा सभी प्रकार से यात्रियों को यात्रा करने से भी रोका जाएगा जिससे कोरोनावायरस फैलने की प्रतिशत को कम किया जा सकता है।

सीएम केजरीवाल तथा दिल्ली राज्य सरकार ने भी इस कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा हालात को देखते हुए सभी मॉल व दुकानों को क्लोज डाउन करने का आदेश दिया है, सिर्फ किराना, फार्मेसी और सब्जी की दुकान ही खुली रहेगी।

वहीं महाराष्ट्र के 4 शहरों में भी लाक डॉउन किया गया है, जिससे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र के सीएम माननीय श्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा कदम उठाया है, उद्धव सरकार ने कुल महाराष्ट्र के 4 शहरों पुणे, पिंपरी-चिंचवड, मुंबई और नागपुर को पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया है इस दौरान कुछ जरूरत ही सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगे जबकि बाकी चीजों को बंद करने का आदेश दिया है।

वहीं जम्मू कश्मीर के एसएसपी क्रांति स्माइल पारे जी ने बताया है कि एक परिवार में ससुर सहित दो सदस्यों कोरोना वायरस का परिणाम आया है, जिसके चलते परिवार की एक सदस्य काफी हद तक ठीक हो गई, और हम नियत प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं जिससे किसी ना किसी तरह से कोरोना वायरस को रोकने तथा इससे बचाव किया जाए।

भारत के असम राज्य के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि राज्य में किसी भी प्रकार का कोरोना के किसी भी पॉजिटिव मामले की पहचान नहीं की गई है। यह अभी पूर्ण रुप से कोरोना से सुरक्षित बताया जा रहा है। आज से हमने कुछ निर्देश जारी किए हैं कि सरकार के सभी कार्यालयों में केवल 50% कर्मचारी ही उपस्थित रहेंगे इसके अलावा लोग कम से कम एकत्रित होंगे तथा राज्य की सभी परीक्षाओं को भी रद्द करने का ऐलान किया गया है।

corona virus की वैक्सीन बनाने की भी पूरी कोशिश की जा रही है तथा इसके कंट्रोल के लिए भी काफी तरह के इंतजाम भी किए जा रहे हैं जिसके चलते भारत वासियों तथा अन्य देशों के वासियों को भी इसका साथ देना होगा। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इसके चलते हुए कर्फ्यू का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि देश के सभी भारतवासी इस कर्फ्यू का पालन करें तथा अधिक से अधिक इस पर अमल करें।

0Shares

2 thoughts on “कोरोना वायरस का बढ़ता कहर”

Leave a Comment

Your email address will not be published.