इजरायल के रक्षा मंत्री का बड़ा दावा, हमने बनाया कोरोना वायरस के खात्‍मे का वैक्‍सीन

इजरायल के रक्षा मंत्री का बड़ा दावा, हमने बनाया कोरोना वायरस के खात्‍मे का वैक्‍सीन

इजरायल (Israel) ने कोरोना वायरस (Israel Developed Coronavirus Vaccine ) की वैक्‍सीन बनाने का दावा क‍िया है। इजरायल के रक्षामंत्री नफताली बेन्‍नेट (Naftali Bennett) ने कहा क‍ि इजरायल ने वैक्‍सीन (Israel Covid-19 Vaccine ) तैयार कर ली है और इसका उत्‍पादन क‍िया जाएगा। हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया क‍ि वैक्‍सीन का इंसानों पर परीक्षण क‍िया गया है या नहीं।

इजरायल ने कोरोना वायरस की वैक्‍सीन बनाने का क‍िया दावा
यरुशलम
इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्‍नेट ने सोमवार को दावा किया कि देश के डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट ने कोरोना वायरस का टीका बना लिया है। उन्‍होंने कहा कि इंस्‍टीट्यूट ने कोरोना वायरस के एंटीबॉडी को तैयार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। रक्षा मंत्री बेन्‍नेट ने बताया कि कोरोना वायरस वैक्‍सीन के व‍िकास का चरण अ‍ब पूरा हो गया है और शोधकर्ता इसके पेटेंट और व्‍यापक पैमाने पर उत्‍पादन के लिए तैयारी कर रहे हैं।
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू के कार्यालय के अंतर्गत चलने वाले बेहद गोपनीय इजरायल इंस्‍टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रीसर्च के दौरे के बाद बेन्‍नेट ने यह ऐलान किया। रक्षा मंत्री के मुताबिक यह एंटीबॉडी मोनोक्‍लोनल तरीके से कोरोना वायरस पर हमला करती है और बीमार लोगों के शरीर के अंदर ही कोरोना वायरस का खात्‍मा कर देती है।
ब्रिटेन में शुरू हुआ Covid-19 वैक्सीन का सबसे बड़ा ट्रायल
बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के वैक्‍सीन के विकास का चरण अब पूरा हो गया है। डिफेंस इंस्‍टीट्यूट अब इस टीके को पेटेंट कराने की प्रक्रिया में है। इसके अगले चरण में शोधकर्ता अंतरराष्‍ट्रीय कंपनियों से व्‍यवसायिक स्‍तर पर उत्‍पादन के लिए संपर्क करेंगे। बेन्‍नेट ने कहा, ‘इस शानदार सफलता पर मुझे इंस्‍टीट्यूट के स्‍टाफ पर गर्व है।’ रक्षा मंत्री ने अपने बयान में यह नहीं बताया कि क्‍या इस वैक्‍सीन का इंसानों पर ट्रायल किया गया है या नहीं।
कोरोना से दुनियाभर में 2,52,407 लोग मारे गए
बेन्‍नेट ने अपने बयान में कहा कि इजरायल अब अपने नागरिकों के स्‍वास्‍थ्‍य और अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से खोलने की प्रक्रिया में संतुलन बनाने की कोशिश कर रहा है। इजरायल के रक्षा मंत्री का यह दावा अगर सही है तो कोरोना से कराह रही दुनिया के लिए उम्‍मीद की किरण खुल जाएगी। कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 2,52,407 लोग मारे गए हैं और 36 लाख से ज्‍यादा लोग इससे संक्रमित हैं।
डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, इस साल के अंत तक उपलब्ध होगा कोविड-19 के लिए टीका
कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए दुनियाभर में वैक्‍सीन बनाने का काम चल रहा है। ब्रिटेन की ऑक्‍सफर्ड यूनिवर्सिटी इंसानों पर सबसे बड़ा ट्रायल कर रही है। उधर, चीन और अमेरिका में भी इंसानों पर बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्‍सीन का ट्रायल चल रहा है। भारत की भी कई कंपनियां कोरोना का वैक्‍सीन बनाने में जुटी हुई हैं।
ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाा
READ SOURCE रिपोर्

0Shares

62 thoughts on “इजरायल के रक्षा मंत्री का बड़ा दावा, हमने बनाया कोरोना वायरस के खात्‍मे का वैक्‍सीन”

  1. Hi, Neat post. There is a problem along with your web site in internet explorer, would test this… IE still is the marketplace chief and a large component of folks will pass over your excellent writing due to this problem.

  2. Hello outstanding website! Does running a blog such as this take a massive amount work? I have no expertise in programming but I was hoping to start my own blog in the near future. Anyways, should you have any suggestions or techniques for new blog owners please share. I know this is off subject however I just wanted to ask. Thank you!

  3. Hi I am so happy I found your webpage, I really found you by error, while I was browsing on Aol for something else, Anyhow I am here now and would just like to say many thanks for a tremendous post and a all round interesting blog (I also love the theme/design), I don’t have time to look over it all at the minute but I have saved it and also added in your RSS feeds, so when I have time I will be back to read much more, Please do keep up the superb work.

Leave a Comment

Your email address will not be published.